IPL

IPL 2024: Gujarat Titans के Fan के लिए खुशखबरी लौट आया धांसू खिलाड़ी

Gujarat Titans

IPL 2024 से पहले Gujarat Titans को बड़ा प्रोत्साहन मिला है क्योंकि उनके उप-कप्तान राशिद खान आयरलैंड के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। राशिद पीठ की सर्जरी के कारण 2023 विश्व कप के बाद से खेल से दूर हैं। अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला से चूकने के अलावा, राशिद बिग बैश लीग और पाकिस्तान सुपर लीग से भी चूक गए। वह जनवरी में भारत श्रृंखला के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

“योजना आगामी श्रृंखला (अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20) में देश का प्रतिनिधित्व करने की है और प्रशिक्षण चल रहा है और आज दूसरा दिन था और शुक्र है कि यह अच्छा रहा और मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिन भी अच्छे होंगे ताकि मैं कर सकूं राशिद ने कहा, ”फिर से राष्ट्रीय जर्सी पहनो और अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखो।”

“पिछले तीन महीने कठिन थे क्योंकि मेरी सर्जरी हुई थी। मैं पिछले सात से आठ महीनों से पीठ की चोट से पीड़ित था और डॉक्टर ने मुझे विश्व कप से पहले ही सर्जरी कराने के लिए कहा था लेकिन मैंने विश्व कप खेलने का फैसला किया और बाद में सर्जरी करानी होगी क्योंकि यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण घटना थी लेकिन अल्हम्दुलिल्लाह मैं मैदान पर वापस आ गया हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं और अब मेरा ध्यान मैदान पर लौटने और देश में खुशी और सफलता लाने पर है।”

दोनों टीमों के बीच T20I श्रृंखला 15 मार्च को शुरू होगी। अगले दो T20I 17 और 18 मार्च को होंगे। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम सभी छह सफेद गेंद मैचों के लिए एकमात्र स्थल है।

अफगानिस्तान ने पहला वनडे जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच मंगलवार (12 मार्च) को खेला जाना है।

राशिद करेंगे शुबमन गिल की मदद

आईपीएल 2024 की बात करें तो आने वाले सीजन में राशिद खान शुबमन गिल की मदद करेंगे. वह आईपीएल 2022 और 2023 में हार्दिक पांड्या के डिप्टी थे और उनकी अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी भी की थी। हार्दिक के मुंबई इंडियंस में जाने के साथ, जीटी को एक नए कप्तान की जरूरत थी और उन्होंने शुबमन को चुना।

Gujarat Titans

राशिद पहले भी अफगानिस्तान की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन वह जीटी की कप्तानी संभालने से चूक गए। आईपीएल 2023 के उपविजेता 24 मार्च को अपने कप्तान हार्दिक की एमआई के खिलाफ उनके घर में किक मारेंगे।

वे 26 मार्च को अपने दूसरे गेम के लिए चेन्नई जाएंगे। जीटी अहमदाबाद लौट आएगी और 31 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगी। वे 4 और 7 अप्रैल को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना करेंगे।

2024 में GT का कप्तान कौन होगा?

जीटी की कप्तानी शुबमन गिल करेंगे और उनके मुख्य कोच आशीष नेहरा हैं।

IPL 2024 में Gujarat Titans टीम में कौन खेल रहा है?

साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार , स्पेंसर जॉनसन, रॉबिन मिंज।

Gujarat Titans

यहां Gujarat Titans के लिए IPL 2024 का पूरा शेड्यूल है|

  • vs Mumbai Indians – March 24 – Ahmedabad – 7:30 PM IST
  • vs Chennai Super Kings – March 26 – Chennai – 7:30 PM IST
  • vs Sunrisers Hyderabad – March 31 – Ahmedabad – 3:30 PM IST
  • vs Punjab Kings – April 4 – Ahmedabad – 7:30 PM IST
  • vs Lucknow Super Giants – April 7 – Lucknow -7:30 PM IST

आप इसे भी पढ़ सकते हैं |

SSC Important Notice: एसएससी ने सभी भर्तीयो के अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें