Sports

IND vs AUS 2024: रोहित-विराट और 140 करोड़ देशवासियों के आंसुओं का बदला टीम इंडिया ने पूरा किया ?

IND VS AUS 2024:
IND VS AUS 2024: रोहित शर्मा और विराट कोहली वो 140 करोड़ देशवासियों के आंशुओ का बदला टीम इंडिया ने पूरा किया

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 140 करोड़ भारतीयों के सपनों को साकार किया और 2019 वर्ल्ड कप के दर्द को कम किया।

IND vs AUS 2024: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 के मुकाबले में 92 रनों की पारी खेलते हुए कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपनी झोली में डाले। उन्होंने इस दौरान हाल ही में विराट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले बाबर आजम से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज का ताज छीन लिया।

जब खिलाड़ी देश के लिए खेलते हैं, तो उनके साथ 140 करोड़ देशवासियों की उम्मीदें और भावनाएँ जुड़ी होती हैं। (IND vs AUS 2024) क्रिकेट भारतीयों के दिलों में एक खास जगह रखता है, और हर जीत और हार में देश की भावनाएँ भी शामिल होती हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के आँसू, जो उन्होंने कभी मैदान पर या मैदान के बाहर बहाए हैं, उन लाखों फैंस की भावनाओं का प्रतिबिंब हैं जो उन्हें अपना आदर्श मानते हैं। उनके आँसू केवल व्यक्तिगत नहीं होते, बल्कि पूरे देश के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण को दर्शाते हैं।

IND vs AUS 2024

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने तोड़ा बाबर आजम का विश्व कप रिकॉर्ड
बने टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज
इससे पहले बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा था

T20 World Cup: अकेले रोहित शर्मा पड़े कंगारुओं पर भारी, वीडियो में देखें टीम इंडिया का विनिंग मूमेंट

IND vs AUS 2024भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 स्टेज के ग्रुप वन मैच में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद कहा कि वह अपनी तेज फिफ्टी के दौरान बस उसी अंदाज में बल्लेबाजी करना चाहते थे जैसे अब तक करते आए हैं. भारत के 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की 76 रनों की पारी के बाद भी सात विकेट पर 181 रन ही बना सका. भारत की तरफ से अर्शदीप ने 37 रन देकर तीन जबकि कुलदीप यादव ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए. अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने भी एक-एक विकेट हासिल किया.

गयाना: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के अहम मुकाबले में अपनी विध्वंसक बैटिंग से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। हिटमैन ने 41 गेंदों में 7 चौके और 8 छक्के के दम पर 92 रनों की तूफानी पारी खेली। वह इस मैच में शतक से भले ही चूक गए, लेकिन कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना डाले। साथ ही उन्होंने इसी महीने विराट कोहली को इंटरनेशनल टी20 में सबसे अधिक रनों के मामले में पीछे छोड़ने वाले बाबर आजम से भी अपने साथी का बदला ले लिया। बता दें कि भारत ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराया। (IND vs AUS 2024)

IND vs AUS 2024 उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन का विश्व रिकॉर्ड बनाया। भारतीय स्टार ने बाबर आजम और विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए इस प्रारूप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नए बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शतक के करीब थे, लेकिन आठ रन से चूक गए। मिशेल स्टार्क ने उन्हें आउट किया, जिसके एक ओवर में रोहित ने कुल 29 रन कूटे थे, जिसमें बल्ले से 28 रन थे। रोहित ने पारी की शुरुआत 4053 टी20 इंटरनेशनल रनों के साथ की। उस समय बाबर (4145 रन) सबसे आगे थे, जबकि कोहली (4103 रन) दूसरे स्थान पर थे।

IND vs AUS Highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को रौंदकर लिया हर हार का बदला, टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मारी एंट्री
IND vs AUS 2024 टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से लिया बदला, अब इंग्लैंड की है बारी

Rohit Sharma Fifty: रोहित शर्मा ने ठोकी करियर की सबसे तेज फिफ्टी, 200 छक्के मारने का भी बनाया रिकॉर्ड

रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 41 गेंदों में 92 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी ने उन्हें शीर्ष पर पहुंचा दिया और अब उनके नाम 4165 रन हैं। रोहित ने मिचेल स्टार्क के एक ओवर में 29 रन कूटे, जबकि पैट कमिंस की गेंद पर 100 मीटर का छक्का लगाया।

रोहित टी20 इंटरनेशनल में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज

IND vs AUS 2024 इस बीच रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। अपनी धमाकेदार पारी के दौरान भारतीय कप्तान ने आठ छक्के और सात चौके लगाए। उन्हें इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए पांच छक्कों की जरूरत थी और उन्होंने पैट कमिंस की गेंद पर डीप मिडविकेट पर 100 मीटर का छक्का लगाकर यह उपलब्धि हासिल की।

IND vs AUS 2024 रोहित ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो टी20 विश्व कप के इतिहास में किसी कप्तान द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। उन्होंने बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक बनाया था।

आप इसे भी पढ़ सकते हैं |

Indian Railways: ट्रेन छूटने पर उसी टिकट पर दूसरी ट्रेन का सफर?
fake schemes: फर्जी योजनाओं से सावधान: ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ के नाम पर चेतावनी?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें