IPL

DC vs MI IPL 2024: मैक्गर्क-होप के धमाकों के बाद इंपेक्ट प्लेयर ने दिल्ली को विजेता बनाया, मुंबई को हराया

DC vs MI IPL 2024

DC vs MI IPL 2024: मैक्गर्क-होप के धमाकों के बाद इंपेक्ट प्लेयर ने दिल्ली को विजेता बनाया, मुंबई को हराया

DC vs MI IPL 2024: ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस को पूरी तरह से पराजित कर दिया है। दिल्ली ने अपने खाते में 5वीं जीत दर्ज कर ली है।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के 43वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को बुरी तरह से हराया। दिल्ली ने रन से जीत हासिल की और यह इस सीजन की पांचवीं जीत है, जबकि मुंबई की यह छठी हार है। जैक फ्रेजर मैक्गर्क और शेई होप की तूफानी बल्लेबाजी के साथ ही, इंपेक्ट प्लेयर रसिख सलाम ने दिल्ली की जीत का महत्वपूर्ण योगदान दिया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 258 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में मुंबई की टीम सिर्फ पांच चैंपियन रन ही बना पाई।

DC vs MI IPL 2024

258 रन के टारगेट के जवाब में उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गए. उनके बाद इशान किशन भी आउट हो गए. मुंबई इंडियंस ने 4.1 ओवर में 45 रन के भीतर अपने दोनों ओपनर्स गंवा दिए थे. खराब शुरुआत के बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, मगर सूर्या 13 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद तिलक को कप्‍तान पंड्या का साथ मिला. पंड्या 24 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए. उनके पवेलियन लौटते ही नेहल वढ़ेरा भी चार रन पर आउट हो गए. 140 रन पर पांच विकेट गिरने के बाद तिलक ने टिम डेविड के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की.

DC vs MI IPL 2024: फ्रेजर और होप का तूफान

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी ऋषभ पंत की टीम ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर पीटा. सलामी बल्‍लेबाज जैक फ्रेजर मैक्गर्क ने तबाही मचाई. फ्रेजर ने अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर 114 रन की पार्टनरशिप की. दोनों ने 7.3 ओवर में ही दिल्‍ली का स्‍कोर 114 रन तक पहुंचा दिया था. फ्रेजर ने 27 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्‍के लगाकर 84 रन ठोके. उन्‍होंने अपनी फिफ्टी तो महज 15 गेंदों में ही पूरा कर लिया था. फ्रेजर के अलावा पोरेल ने 27 गेंदों में 36 रन बनाए. सलामी बल्‍लेबाजों के आउट होने के बाद शे होप ने 17 गेंदों में 41 रन ठोके. जबकि कप्‍तान ऋषभ पंत ने 19 गेंदों में 29 रन बनाए.

DC vs MI IPL 2024: स्‍टब्‍स ने ठोके 48 रन

18.1 ओवर में 235 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद दिल्‍ली की पारी को आखिरी दो ओवर में ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स ने आगे बढ़ाई और उनके दम पर दिल्‍ली ने 20 ओवर में चार विकेट पर 257 रन बनाए. स्‍टब्‍स ने 25 गेंदों में नॉटआउट 48 रन बनाए. जबकि अक्षर पटेल ने 6 गेंदों में 11 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला की मुंबई के लिए थोड़ी किफायती गेंदबाजी कर पाए. बुमराह ने चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया. जबकि चावला ने 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया. कप्‍तान हार्दिक पंड्या काफी म‍हंगे साबित हुए. उन्‍होंने 2 ओवर में 41 रन लुटा दिए.

DC vs MI IPL 2024: पंड्या को मुंबई के पूर्व खिलाड़ी ने हराया

हार्दिक पंड्या की टीम ने दिल्‍ली के उस खिलाड़ी के सामने घुटने टेक दिए, जिसे मुंबई ने एक मैच खिलाकर बाहर कर दिया था. 2019 में रसिख ने मुंबई की तरफ से दिल्‍ली के खिलाफ आईपीएल में डेब्‍यू किया था, मगर उन्‍हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था. इसके बाद एज फ्रॉड के कारण बीसीसीआई ने उन पर दो साल का बैन लगा दिया था, जिसके बाद 2022 आईपीएल में उन्‍होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वापसी की और उन्‍हें दो मैच खेलने का मौका मिला था, मगर इस सीजन वो दिल्‍ली का अहम हिस्‍सा बन है और मुंबई को उन्‍होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से हरा दिया. रसिख ने 4 ओवर में 8.50 की इकॉनमी से 34 रन देकर तीन बड़े विकेट लिए. रसिख ने कप्‍तान पंड्या, नेहल और मोहम्‍मद नबी का शिकार किया.

DC vs MI IPL 2024

आप इसे भी पढ़ सकते हैं | –

War 2 shooting: मुंबई पहुंचे जूनियर एनटीआर पपराज़ी को देखकर आश्चर्यचकित दिखे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें