Food

Fruit Poisonous: Dekhe Kon Sa Fal He Jo Fridge Me Rakhne Se Jehar Ban Jata He

Fruit Poisonous

Fruit Poisonous: ऐसा कौन सा फल है, जो फ्रिज में रखने पर जहर बन सकता है?

Fruit Poisonous: जब पढ़ाई की बात होती है तो जनरल नॉलेज की बात अपने आप आ जाती है क्योंकि स्कूल और नौकरी के एग्जाम की तैयारी का सिलेबस और जनरल नॉलेज साथ साथ चलते हैं.

Latest GK Quiz: जनरल नॉलेज एक ऐसा सब्जेक्ट है जिसका कोई सिलेबस नहीं होता है. वह किसी भी सब्जेक्ट या इवेंट कुछ भी हो सकता है. और जब पढ़ाई की बात होती है तो जनरल नॉलेज की बात अपने आप आ जाती है क्योंकि स्कूल और नौकरी के एग्जाम की तैयारी का सिलेबस और जनरल नॉलेज साथ साथ चलते हैं. (Fruit Poisonous)आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे हैं जो फ्रिज में रखने के बाद खाने पर सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. एकदम जहर की तरह काम कर सकता है.

सवाल 1 – केले को फ्रिज में रखने से क्या होता है?

Fruit Poisonous
Fruit Poisonous

जवाब 1 – केले के तने से एथिलीन नामक गैस निकलती है, जिससे केला फ्रिज में रखने पर जल्दी काला हो जाता है. साथ ही यह आसपास के फलों को भी खराब कर देता है. इसलिए केले को कभी भी फ्रिज में नहीं रखना चाहिए.(Fruit Poisonous)

सवाल 2 – किस सब्जी में जहर होता है?

लीमा बीन्स
लीमा बीन्स

जवाब 2 – लीमा बीन्स में लिमारिन नामक एक विष होता है, जो बीन्स को 15 मिनट तक पकाने से ही बेअसर हो जाता है.

सवाल 3 – किस सब्जी में जहर पाया जाता है?

जवाब 3 – एक ऐसी सब्जी है जो मनुष्यों के लिए आंशिक रूप से जहरीली हो सकती है. उसका नाम है रूबर्ब की पत्तियां.

सवाल 4 – आम को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?

आम को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?
आम को फ्रिज में क्यों नहीं रखना चाहिए?

जवाब 4 – कच्चे आमों को फ्रिज में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ठंडा करने से उनका पकना धीमा हो जाता है. यह आम को बनावट में भी सख्त बनाता है.

सवाल 5 – ऐसा कौन सा फल है, जो फ्रिज में रखने पर जहर बन सकता है?

जवाब 5 – (Fruit Poisonous) तरबूज एकमात्र ऐसा फल है, जिसे फ़्रिज में रखने पर वह जहर बन सकता है. फ्रिज में रखने से तरबूज के अंदर जहरीले तत्व बन जाते हैं. इसके स्वाद और प्रकृति में भी बदलाव हो जाता है. अगर काटकर तरबूज को फ्रिज में रख दिया जाए, तो इससे फूड पॉइजनिंग का खतरा हो सकता है. कटे हुए तरबूज में बैक्टीरिया पैदा होने लगते हैं, जो सेहत के लिए नुकसानदायक होते हैं.

आप इस लिंक पे जा के देख सकते हैं. Click Now

आप इसे भी पढ़ सकते हैं |

IPL 2024: जेसन रॉय बाहर, केकेआर ने replacement के रूप में फिल साल्ट को शामिल किया टीम में|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें