Sports IPL

IPL 2024: जेसन रॉय बाहर, केकेआर ने replacement के रूप में फिल साल्ट को शामिल किया टीम में|

जेसन रॉय

IPL 2024: जेसन रॉय बाहर, केकेआर ने replacement के रूप में फिल साल्ट को शामिल किया टीम में|

एक और इंग्लैंड के खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया हे पहले मार्क वुड ने उसके बाद गस एटकिंसन और अब जेसन रॉय |

निजी कारणों का हवाला देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीज़न से बाहर होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह उनके हमवतन फिल साल्ट को लिया है।

“कोलकाता नाइट राइडर्स ने निजी कारणों से आगामी टाटा आईपीएल 2024 से बाहर होने के बाद जेसन रॉय के प्रतिस्थापन के रूप में फिल साल्ट को नामित किया है। पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करने के बाद नीलामी में अनसोल्ड रहने के बाद, यह आईपीएल में साल्ट का दूसरा सीज़न होगा, “आईपीएल के एक बयान में कहा गया है।

27 वर्षीय फिल साल्ट आईपीएल नीलामी 2024 में अनसोल्ड रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने ब्रिटिश खिलाड़ी को उनके आरक्षित मूल्य ₹1.5 करोड़ पर खरीदा है।

“1.5 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर खरीदे गए, इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो टी20ई शतक बनाए। त्रिनिदाद में चौथे टी20I में उनका 48 गेंदों में शतक इंग्लैंड के लिए संयुक्त रूप से सबसे तेज़ शतक है” आईपीएल बयान में कहा गया है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह प्रीमियर लीग में साल्ट का पहला सीज़न नहीं होगा, क्योंकि वह पिछले सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे। साल्ट आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए दूसरे सबसे बड़े स्कोरर थे। उन्होंने नौ पारियों में दो अर्धशतक सहित 218 रन बनाए थे, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 87 था। साल्ट को आश्चर्यजनक रूप से पिछले साल दिसंबर में 2024 की नीलामी से पहले रिलीज़ कर दिया गया था।

पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो टी20 शतक लगाने वाले साल्ट को आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। त्रिनिदाद में चौथे टी20I में साल्ट का 48 गेंदों में शतक इंग्लैंड के लिए संयुक्त रूप से सबसे तेज़ शतक है।

जेसन रॉय को पिछले साल केकेआर ने शाकिब अल हसन के स्थान पर टीम में शामिल किया था|

जेसन रॉय आईपीएल 2024 क्यों नहीं खेल रहे हैं?

इंग्लैंड के जेसन रॉय निजी कारणों से आईपीएल 2024 से हट गए हैं। केकेआर ने नए सीजन के लिए रॉय के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 की शुरुआत से दो हफ्ते पहले, पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रविवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के लिए अपने प्रतिस्थापन चयन का खुलासा किया है।

जेसन रॉय का आईपीएल में करियर क्या है?

जेसन रॉय आईपीएल आँकड़े, करियर। जेसन रॉय आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले एक कुशल दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने आईपीएल में 21 मैचों में भाग लिया है, जिसमें 32.32 की औसत और 138.6 की स्ट्राइक रेट के साथ 614 रन बनाए हैं।

2024 में केकेआर का कप्तान कौन है?

केकेआर ने अपने पास उपलब्ध 23 स्लॉट भर लिए हैं। आईपीएल 2024 केकेआर पूर्ण खिलाड़ियों की सूची: श्रेयस अय्यर केकेआर टीम की कप्तानी करेंगे और चंद्रकांत पंडित उनके मुख्य कोच होंगे। गौतम गंभीर हाल ही में केकेआर के मेंटर के रूप में शामिल हुए हैं।

आप इसे भी पढ़ सकते हैं |

MIW Vs GG WPLW 2024: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पारी के दम पर एमआई इस टारगेट को 1 गेंद और 7 विकेट शेष रहते हासिल करने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें