IPL

रजत पाटीदार को बाहर कर, कोहली को 3 नंबर पर खिला सकते हैं, जाने कैसी हो सकती है RCB playing XI

RCB playing XI

रजत पाटीदार को बाहर कर, कोहली को 3 नंबर पर खिला सकते हैं, जाने कैसी हो सकती है RCB playing XI

RCB को मिली चेन्नई से हार के बाद अब कुछ बड़े कदम उठा सकती हैं RCB आइए देखते हैं संभावित RCB playing XI

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा। टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में सीएसके से करारी हार के बाद RCB मैच में आई है। विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार जैसे सितारों से सजी RCB की बल्लेबाजी लाइनअप चेन्नई की मांद में औंधे मुंह गिरी। RCB शर्मनाक स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन अनुज रावत (48) और दिनेश कार्तिक (38) ने टीम को 173-6 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। गेंदबाजी भी ज्यादा कुछ कमाल न कर सकी थी|

आईपीएल 2024 में RCB की गेंदबाजी चिंता का विषय होगी और अगर फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को अपना पहला खिताब जीतना है, तो बल्लेबाजों को टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी निभानी होगी। RCB का मुकाबला पीबीकेएस से होगा, जिसने अपने पहले गेम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) पर जीत हासिल की थी।

मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा और इससे RCB को अपने प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने के लिए प्रेरित होना चाहिए। पिछले सीज़न में इस स्थान पर औसत स्कोर 196 था, इसलिए इस स्थान पर गेंदबाज़ों पर गंभीर दबाव होता है। इसके अलावा, यह एक छक्का मारने वाला मैदान है, जहां पिछले साल लगभग सात मैचों में 130 से अधिक छक्के लगे थे।

RCB playing XI

RCB की इस सीज़न में काम जोरों पर है और उनकी स्पिन गेंदबाज़ी है, जो पहला मैच भी हमें देखने को मिला था| चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB का कुछ ज्यादा खास रिकॉर्ड नहीं है|

RCB ने चेन्नई में दो स्पिनरों के साथ खेला, हालांकि, वे पीबीकेएस के खिलाफ उस संयोजन के साथ जाने के इच्छुक नहीं होंगे। मयंक डागर को प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह गंवानी पड़ सकती है और अगर RCB अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहती है तो उसे आकाश दीप या सुयश प्रभुदेसाई को मौका मिल सकता है। दूसरे परिदृश्य में, RCB रजत पाटीदार को भी हटा सकती है और उनकी जगह सुयश प्रभुदेसाई को ले सकती है, हालांकि, सीज़न की शुरुआत में इस कदम की संभावना बहुत कम है।

इसके अलावा, शीर्ष क्रम में कैमरून ग्रीन की पदोन्नति के बारे में भी चर्चा हो रही है, जिसमें विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं, हालांकि, यह बहुत कम संभावना है कि RCB अपने शुरुआती संयोजन को बदल देगी जिसने पिछले सीज़न में बहुत अच्छा काम किया था।

विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस को पारी की शुरुआत करनी चाहिए, उनके बाद रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और अनुज रावत को आना चाहिए। जरूरत पड़ने पर दिनेश कार्तिक को एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। सीएसके के खिलाफ मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन खराब रहा लेकिन उनके प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बरकरार रखने की संभावना है। RCB द्वारा 11.50 करोड़ में खरीदे गए अल्जारी जोसेफ को भी सीएसके ने झटका दिया और RCB को लॉकी फर्ग्यूसन को खिलाने का प्रलोभन दिया जा सकता है, जो डेथ ओवरों में थोड़ा बेहतर है। कर्ण शर्मा और यश दयाल को भी अपना स्थान बरकरार रखना चाहिए।

RCB playing XI

RCB संभावित Playing XI vs PBKS:

विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार/सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक/आकाश दीप (प्रभाव), लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, करण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

RCB playing XI  RCB playing XI  RCB playing XI

आप इसे भी पढ़ सकते हैं |

Fighter: Hrithik Roshan की फिल्म Fighter का OTT रिलीज डेट आई सामने, देखे कहां देख सकते हैं
Phoolwali Holi 2024 in Vrindavan: कब और कैसे खेली जाती है; जानिए परंपरा का इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें