Entrainment

Salman Khan पर हमले की साजिश, बिश्नोई गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

Salman Khan

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार से खतरे के कारण 2022 से Salman Khan की सुरक्षा स्तर को वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया है।

नवी मुंबई पुलिस ने शनिवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया, जो पनवेल में सुपरस्टार Salman Khan की कार पर हमला करने की योजना बना रहे थे, एएनआई ने बताया।

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी हथियार सप्लायर से हथियार मंगवाने की योजना थी। लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, संपत नेहरा, गोल्डी बरार समेत 17 से ज़्यादा लोगों के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ ​​अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ ​​नाहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में हुई है।

यह घटनाक्रम 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर बाइक सवार दो लोगों द्वारा कई राउंड फायरिंग किए जाने के कुछ महीनों बाद हुआ है। दोनों – विक्की गुप्ता और सागर पाल – को बाद में गुजरात से गिरफ्तार किया गया था। मामले में एक अन्य व्यक्ति के साथ एक अन्य आरोपी अनुज थापन को 26 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, तीसरे आरोपी थापन की 1 मई को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के लॉक-अप के शौचालय के अंदर मौत हो गई।

नवंबर 2022 से Salman Khan की सुरक्षा को बढ़ाकर वाई-प्लस कर दिया गया है, क्योंकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार से उन्हें ख़तरा है। खान को निजी बन्दूक रखने की भी अनुमति दी गई है और अतिरिक्त सुरक्षा के लिए उन्हें एक नया बख़्तरबंद वाहन भी मिला है।

पिछले साल मार्च में 58 वर्षीय अभिनेता को उनके कार्यालय में धमकी भरा एक ई-मेल मिला था, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार तथा एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), 506-II (आपराधिक धमकी) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, एफआईआर बांद्रा पुलिस में प्रशांत गुंजालकर नामक व्यक्ति द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर आधारित थी, जो पुलिस के अनुसार अक्सर खान के बांद्रा स्थित आवास पर जाता था और एक कलाकार प्रबंधन कंपनी चलाता था।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई कौन है?

लॉरेंस बिश्नोई (जन्म 12 फरवरी 1993) एक भारतीय गैंगस्टर है। उसके खिलाफ हत्या और जबरन वसूली सहित दो दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

गोल्डी बरार कौन है?

सतिंदरजीत सिंह, जिसे गोल्डी बराड़ के नाम से भी जाना जाता है एक कनाडा स्थित गैंगस्टर है। उसका जन्म भारत के पंजाब राज्य के शहर फरीदकोट में हुआ था। सिंह भारतीय अधिकारियों द्वारा हत्या, हत्या के प्रयास और मादक पदार्थों की तस्करी सहित कई गंभीर अपराधों के सिलसिले में वांछित है।

लॉरेंस बिश्नोई कि सलमान खान से क्या दुश्मनी है

गिरफ्तार संदिग्धों ने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान की संलिप्तता का बदला लेना चाहता था।

Salman Khan को क्या चेतावनी दी गई?

धमकी भरा यह पोस्ट पंजाबी गायक गिप्पी ग्रेवाल को लक्षित था, लेकिन इसमें सलमान को भी चेतावनी दी गई थी। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई इस समय ड्रग तस्करी के मामले में जेल में बंद है। धमकियों के परिणामस्वरूप, सलमान खान की सुरक्षा नवंबर 2022 से बढ़ाकर वाई-प्लस कर दी गई है।

बिश्नोई समुदाय के लिए काला हिरण क्यों महत्वपूर्ण है?

जोधपुर के बिश्नोई काले हिरण को बहुत सम्मान देते हैं, इसे अपने आध्यात्मिक गुरु, गुरु भगवान जम्बेश्वर, जिन्हें जंबाजी के नाम से भी जाना जाता है, का अवतार मानते हैं। पूर्व सांसद और बिश्नोई समाज के प्रतिनिधि जसवंत सिंह बिश्नोई ने पहले इस बात पर जोर दिया था, “हिरण हमारी पहचान है, और उनका जीवित रहना ज़रूरी है।”

सलमान खान से लॉरेंस बिश्नोई की क्या दुश्मनी है?

आप इसे भी पढ़ सकते हैं | –

Panchayat Season 3 मैं क्या है खास, जो हर किसी को देखना चाहिए
Yoga क्यों जरूरी है हमारे शरीर के लिए, जाने इसके लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें