Education Govt Jobs

SSC Important Notice: एसएससी ने सभी भर्तीयो के अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया

BSEB 12th Result 2024

एसएससी के द्वारा सभी भर्तीयो के अभ्यर्थियों के लिए 9 मार्च को एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया जिसमें एसएससी की सभी भर्तीयो के लिए महत्वपूर्ण सूचना बताई गई है।

स्टाफ सिलेक्शन कमिशन एसएससी के द्वारा 9 मार्च को एक नोटिस जारी किया है इस नोटिस में सभी भारतीयों के सभी अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है जो सूचना सभी के लिए जानना बहुत ही ज्यादा जरूरी है इस नोटिस में एसएससी की भर्तियों में वर्तमान में आ रही समस्याओं के समाधान के बारे में बताया गया है।

SSC Important Notice
एसएससी समय-समय पर नए-नए नवाचार करता है नवाचार का सबसे बड़ा फायदा यही होता है कि वर्तमान में आ रही समस्याओं का समाधान मिलता है और नई तकनीक आने के बाद में समय की बचत भी होती है हाल ही में एससी ने नई वेबसाइट भी लॉन्च की थी लेकिन नई वेबसाइट के बाद में अब एसएससी ने एक और नया नोटिस जारी किया है इस नोटिस में एसएससी ने ऐप के बारे में इनफार्मेशन उपलब्ध करवाई है।

एसएससी ने अब अभ्यर्थियों की समस्याओं का समाधान के लिए मोबाइल एप जारी किया है जिसकी नोटिस में जानकारी उपलब्ध करवाई गई है अभ्यर्थियों की तीन से चार समस्याओं का समाधान किया है जिसमें पहली समस्या यह थी कि ज्यादातर विद्यार्थी जो फॉर्म भरते थे उसे समय फोटो कैप्चर करने में समस्या आती थी लेकिन अब एसएससी के द्वारा एक जारी किया गया है जिसमें कोई भी अभ्यर्थी अपनी फोटो को आसानी से कैप्चर करके अपलोड कर सकता है।

सबसे बड़ा बदलाव यह क्या है कि एप के आने के बाद में कोई भी अभ्यर्थी घर बैठे अपना फार्म स्वयं भर सकता है उसे कहीं पर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि मोबाइल के अंदर आसानी से फॉर्म भरने के बाद में वह फोटो भी खुद कैप्चर करके अपलोड कर सकता है।

एसएससी की वेबसाइट पर कई बार एडमिट कार्ड जारी होते समय एसएससी की वेबसाइट डाउन हो जाती थी जिसमें अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड समय पर डाउनलोड नहीं कर पाते थे ऐसी स्थिति में कोई भी अभ्यर्थी अपने मोबाइल में मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के बाद में आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकता है।

जो अभ्यर्थी रिजल्ट के समय वेबसाइट पर परेशानियों का सामना करते थे वह भी अब अपने मोबाइल में मोबाइल एप डाउनलोड करके चंद सेकंड में अपना रिजल्ट देख सकते हैं और सर्वर की समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

SSC Important Notice Check

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें