Sports

विराट कोहली और रोहित शर्मा: टी20 वर्ल्ड कप की हैप्पी रिटायरमेंट

T20 World Cup

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने आज T20 World Cup क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया, जिसने क्रिकेट प्रेमियों को दोहरा धड़कने पर मजबूर कर दिया है। 13 साल बाद विश्व कप जीतने के बाद, वे अपने खेल की अंतिम यात्रा पर निकले हैं।

इस फैसले से एक ओर उनके प्रशंसक खुश हैं, जो इस जीत का जश्न मना रहे हैं। दूसरी ओर, इंटरनेशनल क्रिकेट में इनकी अभावी होने की बात से कुछ लोग परेशान हैं। कई बार दिल कर रहा है कि इन दोनों को रोका जाए, “क्यों रिटायर हो यार? अभी तो तुम खेल सकते हो!”

विराट और रोहित के बारे में बात करते हुए, एक बात साफ है – इन्होंने सोचा नहीं था कि उनकी जीत के साथ एक नई पीढ़ी को मौका देने में इतना महत्वपूर्ण होगा। रोहित शर्मा, जो भारतीय क्रिकेट के लिए लीडिंग रन स्कोरर हैं, ने इस टूर्नामेंट में एक बड़ा बोल खेला। वह कहते हैं, “मैंने इस गेम को बहुत एंजॉय किया है और इससे बेहतर मौका मुझे कभी नहीं मिल सकता था।”

रिटायरमेंट के साथ, विराट कोहली को टूर्नामेंट के फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला, जो उनके इस्ताने में एक नया अद्वितीय संदेश जोड़ता है। उनकी पिछली तैसवीर में ऐसा कुछ नहीं था।

इस सर्वेंट्स ऑफ इंडियन क्रिकेट ने t-20 क्रिकेट के बाद एक अविश्वसनीय अनफिनिश्ड बिजनेस का अंत किया है। ये वो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मिलियंस को इंस्पायर किया है और अनगिनत मौकों को दिए हैं।

विराट और रोहित का यह संयमी क्रिकेट करियर, जो वर्ल्ड क्रिकेट में उनके बड़े उत्साही और सफल क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं, उन्हें गहरे सम्मान के साथ याद किया जाएगा। उनका संयमी गेमप्ले, उनके उत्कृष्ट रिकॉर्ड और उनके विशेष प्रदर्शनों ने इंडियन क्रिकेट को नई ऊँचाइयों पर ले जाने में मदद की है।

आखिरकार, यह एक विराट और रोहित की कहानी है, जो इंडियन क्रिकेट के लिए एक अद्वितीय युग का अंत है। इसका अंत अद्वितीय है, लेकिन यह भी दिखाता है कि हर कहानी का अंत होना जरुरी नहीं होता, बल्कि यह दिखाता है कि कुछ कहानियां एक खुशहाल अंत को भी प्राप्त कर सकती हैं।

रोहित शर्मा: अटूट कप्तान

2007 में, T20 World Cup की शुरुआत हुई थी। रोहित शर्मा, जो उस समय एक खिलाड़ी थे, ने भारत को उसका पहला T20 World Cup जीतने में सहायक बनाया। तेजी से आगे बढ़ते हुए 2024 तक, न तो भारत ने और न ही रोहित शर्मा ने कोई वर्ल्ड कप जीता था। अब, रोहित गुरुनाथ शर्मा वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के रूप में आगे बढ़ रहे हैं।

T20 World Cup
T20 World Cup
T20 World Cup

मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए, उन्होंने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया, भारतीय फैंस से अनलिमिटेड तालियां मिली। उन्होंने कहा कि इंडियन टेम्पररी जर्सी पर रोहित शर्मा वर्ल्ड कप विजेता कप्तान हैं। विराट कोहली ने मुझसे कहा कि रोहित शर्मा ने T20 World Cup नहीं खेला और उन्हें एक कप्तान के रूप में यह ट्रॉफी डिजर्व करते हैं। वह टीम भारत थी, जिसने पहला वर्ल्ड कप जीता था, उसके लिए यह ट्रॉफी डिजर्व करती थी। अब हम वर्ल्ड चैंपियन हैं। मुझे विश्वास है कि यह एक महान पल है। वे हाथ में हाथ थामे थे। हमें 30 बॉल पर 30 रन चाहिए थे और हमें लगा कि मैच गया है और हम सभी नाराज़ थे कि रोहित शर्मा इस ट्रॉफी को नहीं जीतेंगे। जो जो उसकी पूजा कर रहे थे, उन्होंने अपने भगवान से कहा, “हे भगवान, रोहित शर्मा इसे डिजर्व करते हैं, हे अल्लाह, रोहित इसे डिजर्व करते हैं, हे गुरु नानक, रोहित इसे डिजर्व करते हैं, हे यीशु, रोहित इसे डिजर्व करते हैं।” पूरी दुनिया में लोग कह रहे थे कि अगर आज रोहित शर्मा यह ट्रॉफी नहीं जीतेगा, तो यह अंत हो जाएगा। 140 करोड़ हिंदुस्तानियों के साथ और रोहित शर्मा के साथ, यह भावनाएं अद्वितीय थीं। भारतीय फैंस का खेल यह है, जो हो गया है, जो हमने कल देखा। हमने कल रात को सो नहीं सके क्योंकि ट्रॉफी जीत ली थी। रोहित वह कप्तान हैं, जिसे भारत चाहता था और जिसने वह डिलीवर किया है, जिसे भारत चाहता था। रोहित की कप्तानी में, हार्दिक खेली बुमरा। पूरी टीम ने ऐसा खेला कि लग रहा था कि यह एक अनबीटेबल टीम है, जिसने भारत में झंडा लगाया था, जहां पर 2007 में हार ई थी। आज उनकी आंखों में आंसू थे। विराट के आंखों में आंसू थे। जय शिक्षा ने भी तारीफ की। जश्न मनाया गया जब रोहित का नाम कप्तान के रूप में एलान किया गया। हार्दिक की तारीफ की गई। क्या खिलाड़ी। खिलाड़ी रोहित शर्मा। 13 साल की सूखी को समाप्त किया गया। रोहित ने कहा कि हम कल रात को सो नहीं सके क्योंकि ट्रॉफी जीत ली थी। रोहित वह कप्तान हैं, जिसे भारत चाहता था और जिसने वह डिलीवर किया। रोहित की कप्तानी में हार्दिक खेली पूरी टीम ने ऐसा की की टीम ने हर बार अवसरों को खोजा और उन्हें रोहित और विराट साथ रखा। रात को ट्रॉफी जीती गई थी। खुशी की रात है। रोने की रात है। कहानी सुनाने की रात है। धन्यवाद रोहित शर्मा। धन्यवाद कप्तान रोहित गुरुनाथ शर्मा। दो मिनट की चुप्पी मुंबई इंडियंस के लिए।

T20 World Cup ICC

आप इसे भी पढ़ सकते हैं | –

Panchayat Season 3 मैं क्या है खास, जो हर किसी को देखना चाहिए
Yoga क्यों जरूरी है हमारे शरीर के लिए, जाने इसके लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Best Outfits for Office Stylish आपके गांव में शुरू करने के लिए 8 सरल और लाभदायक व्यावसायिक विचार रात 10 बजे से पहले सोने के 8 आश्चर्यजनक फायदे इन 8 चमत्कारी खाद्य पदार्थों के साथ उच्च कोलेस्ट्रॉल को अलविदा कहें मधुमेह रोगियों के लिए इन 8 सुरक्षित फलों से अपनी मीठी चाहत को संतुष्ट करें